Pages

Sunday 14 February 2016

सरस्वती तीर्थ को शीघ्र सरकार करेगी विकसित: मनोहर

फोटो समाचार
सरस्वती तीर्थ को शीघ्र सरकार करेगी विकसित: मनोहर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरस्वती मंदिर में किया चरण कमल का उद्घाटन, अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा की तरफ से सरंक्षक पवन चक्रपाणी ने सीएम को सौंपा मांग पत्र

पिहोवा 13 फरवरी - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरस्वती तीर्थ को शीघ्र विकसित करने का कार्य राज्य सरकार की तरफ से किया जाएगा। राज्य सरकार की तरफ से इस तीर्थ को विकसित करने की योजना तैयार की जी रही है। इसके लिए एचएसएससी के चेयरमैन भारती भूषण भारती से कई बार चर्चा भी की जी चुकी है।
                    मुख्यमंत्री मनोहर लाल गत दिवस देर सायं सरस्वती महोत्सव कार्यक्रम के दौरान सरस्वती तीर्थ पर स्थित मंदिर में पंडित उपेंद्र चक्रपाणी व श्री कांत शर्मा की याद में अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के सरंक्षक पवन चक्रपाणी द्वारा स्थापित करवाए गए मां सरस्वती के चरण कमल का उद्घाटन करने के उपरांत बोल रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने विधिवत रूप से मां सरस्वती के चरण कमल की पूजा अर्चना की और कमल में बनाए गए चरण कमल का लोकार्पण किया। इस दौरान सरंक्षक पवन चक्रपाणी ने सी एम को अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा एवं ब्राह्माण एकता मंच हरियाणा की तरफ से मांग पत्र भी सौंपा। इस मांग पत्र में कहा गया कि पिहोवा नगरी में संस्कृत विश्वविद्यालय या गुरुकुल की शाखा खोली जाए, तीर्थो के विकास के लिए बोर्ड गठित करके तीर्थ पुरोहितों में से कम से कम तीन सदस्य बनाए जाए तथा राजा पृथु की प्रतिमा स्थापित की जाए। इन मांगों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कि मांगों पर चर्चा करके नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एचएसएससी के चेयरमैन भारत भूषण भारती ने इस क्षेत्र की विस्तृत जानकारी मुहैया करवाई और कहा कि पिहोवा क्षेत्र को पर्यटन व तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाए।
                              इस मौके पर आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य इंद्रेश कुमार,राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, सांसद राजकुमार सैनी, सीपीएस श्याम सिंह राणा, विधायक सुभाष सुधा, विधायक डा. पवन सैनी, विधायक कुलवंत, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, राजनैतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा,बोर्ड के सीईओ विजेन्द्र, पूर्व मंत्री बलबीर सैनी, पूर्व मंत्री एमएल रंगा, भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, युद्धिष्ठर बहल, रोशन लाल गर्ग, सुशंात भारती, रविन्द्र सांगवान, गुरदयाल सन्हेड़ी, हरपाल सिंह, संजीव शास्त्री, रामधारी शर्मा, मदन लाल दुआ, धुम्मन सिंह किरमच, सचिन मित्तल, गुरनाम मलिक, रवि भूषण गर्ग, श्याम लाल जांगड़ा, सुरेन्द्र माजरी, अमरजीत कैथल, राकेश शर्मा, सुनील, दीपक शर्मा, सतीश सिंगला, तरुण वडेैच, कुलदीप छतरी वाला, एसडीएम डा. किरण सिंह, नगराधीश पूजा भारती आदि मौजूद थे।

लोक अदालत में निपटाए 52 मामले
पिहोवा 13 फरवरी । उपमंडल विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से स्थानीय कोर्ट परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत में कुल 52 मामलों का मौके पर निपटारा किया गया। यह जानकारी देते हुए उपमंडल विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं न्यायाधीश विवेक यादव ने बताया कि लोक अदालत में कुल 364 मामलों को रखा गया इन में से सिविल के 2 मामले, समरी के 13 मामलों को मौके पर निपटा कर 7600 रुपए के आदेश पारित किए गए। इसके अलावा धारा 138 एनआई एक्ट के 15 तथा बैक प्री-लिटिकेशन के 22 मामले शामिल है।

No comments:

Post a Comment