Pages

Friday 5 February 2016

प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने के लिए सरकार तैयार : सैनी

फोटो समाचार

प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने के लिए सरकार तैयार : सैनी

सौर ऊर्जा के माध्यम से मिल सकती है सस्ती बिजली, लोग सौर ऊर्जा का प्रयोग कर बनें बिजली क्षेत्र में आत्मनिर्भर, बजट सत्र में उठाएंगे इस क्षेत्र को हरिद्वार तक रेल मार्ग से जोडऩे का मुद्दा

पिहोवा 5 फरवरी - कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के हर घर  को 24 घंटे बिजली देगी। इसके लिए सरकार द्वारा सौर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जा रहा है। ग्रामीणों को भी चाहिए कि वे सौर ऊर्जा के माध्यम से अधिक से अधिक बिजली का उत्पादन करें। इससे जरुरत की बिजली कम लागत पर मिल सकेगी। 
सांसद सैनी शुक्रवार को पिहोवा के किसान भवन में खुला दरबार आयोजित करके ग्रामीणों की समस्याओं को सुन रहे थे। इस खुले दरबार में करीब 255 शिकायतें आई, जिनका सांसद महोदय ने अधिकारियों के सहयोग से निराकरण किया और कुछ शिकायतों को पूरा करने के लिए अपने पास रख लिया, जिन्हें मुख्यमंत्री के सहयोग से पूरा किया जाना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रयासरत है। ऐसे जरुरतमंद परिवार, जिनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है, उन परिवारों को सहयोग देने के लिए सरकार द्वारा सर्वे भी करवाया जाएगा। जिन लोगों के अभी कच्चे मकान हैं, उनके इंदिरा आवास योजना के तहत पक्के मकान बनाए जाएंगे। जो व्यक्ति 60 साल की उम्र पूरी कर चुके हैं, उनकी पैंशन ग्रामीण क्षेत्र में बीडीपीओ आफिस और शहरी क्षेत्र में नगरपालिका के कार्यालय में बनाई जा रही है। अब हरियाणा में बुढ़ापा व विधवा पैंशन जनवरी 2016 से 1400 रुपए हो गई है। पैंशन में किसी प्रकार की धांधली न हो, पैंशन पात्र व्यक्ति को ही मिले, इसके लिए भी सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। 
सांसद सैनी ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा युवाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए भी विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।  8 व 9 मार्च 2016 को गुडग़ांव में हैपनिंग हरियाणा मीट का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत एनआरआई उद्योगपतियों को प्रदेश में काम करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इससे रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे और प्रदेश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे हरियाणा व केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दें ताकि लोग इनका अधिक से अधिक लाभ उठा सके। 
खुले दरबार में नैसी गांव के ग्रामीणों ने 100-100 गज के खाली प्लाटों से हाई वोल्टेज की तारें हटवाने बारे, सफाई के लिए गांव में सफाई कर्मचारी लगवाने बारे, मनरेगा योजना के तहत श्याम सिंह, गुरदयाल सिंह व अन्य को देहाड़ी न मिलने बारे शिकायत दर्ज करवाई। इसी प्रकार संधौली गांव के ग्रामीणों ने जौहड़ की चारदिवारी, शमशानघाट में शैड लगवाने बारे, पंजाबी धर्मशाला, टिकरी गांववासियों ने गांव में शौचालय निर्माण, पानी की निकासी, श्मशानघाट की चारदिवारी, सारसा गांव के निवासियों ने कुम्हार धर्मशाला, डा. भीमराव अम्बेडकर सभा ने अम्बेडकर भवन की चारदिवारी बनाए जाने की मांग रखी। इसके साथ-साथ गांव छज्जुपुर निवासी प्रकाश कौर ने ट्रांसफार्मर बदलने बारे, थाना गांव की महिला ललिता व परमजीत ने पक्का मकान बनवाने की मांग रखी। 
इसी प्रकार खुले दरबार में टयूकर गांव से आए ग्रामीणों ने पानी की सही निकासी किए जाने बारे लिखित शिकायत सांसद को अवगत करवाया। सांसद ने शिकायत सुनने के बाद सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक महीने के अंदर-अंदर सभी समस्याओं के निदान के लिए लिखित रूप में कार्रवाई उनके कार्यालय में देनी होगी। यदि सम्बंधित अधिकारी ऐसा नहीं करता, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर एसडीएम डा. किरण सिंह, बीडीपीओ नवनीत कौर, तहसीलदार अनिल कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष रामधारी शर्मा, भाजपा नेता युधिष्ठिर बहल, सुखबीर सैनी, सचिन मित्तल, जयसिंह पाल, विनोद डालिया, गुरनाम मलिक, राकेश लक्की, अंग्रेज सिंह सहित सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। 

बॉक्स
बजट सैशन में इस क्षेत्र के रेल मार्ग को हरिद्वार से जोडऩे के लिए उठाई जाएगी आवाज

सांसद ने खुले दरबार में पिहोवा क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिलाया कि इस क्षेत्र की वर्षों पुरानी लम्बित मांग कुरुक्षेत्र रेलवे लाईन को हरिद्वार रेलवे लाईन तक मिलाने की मांग को पूरा करवाने के लिए इस बजट सैशन में उठाया जाएगा और  आने वाले समय में इस मांग को पूरा भी करवाया जाएगा। 

बॉक्स
भाजपा कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने वाला अधिकारी बर्दाश्त नहीं

खुले दरबार में दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद के समक्ष मांग रखी कि अधिकारियों द्वारा उनके सार्वजनिक कामों में भी अनदेखी की जा रही है। अधिकारी लापरवाही कर रहे हैं। इस पर सांसद ने खुले मंच से कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की अनदेखी किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अनदेखी करने वाले अधिकारियों को मौसम के अनुसार कपड़े बदलने होंगे अर्थात सरकार के अनुसार स्वयं में सुधार लाना होगा।

No comments:

Post a Comment