Pages

Sunday 14 February 2016

सरस्वती महोत्सव को धूमधाम से मनाने को लेकर तैयारियां पूरी: किरण

सरस्वती महोत्सव को धूमधाम से मनाने को लेकर तैयारियां पूरी: किरण
केंद्रीय मंत्री ऊमा भारती व मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज करेंगे पिहोवा में सरस्वती महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत, कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी

पिहोवा 11 फरवरी - एसडीएम डा. किरण सिंह ने बताया कि पिहोवा में 12 फरवरी को सायं 3 बजे सरस्वती तीर्थ पार्क स्थल पर सरस्वती महोत्सव के कार्यक्रम धूमधाम के साथ मनाए जाएंगे। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती मुख्य अतिथि होंगी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अध्यक्षता करेंगे। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्य इन्द्रेश कुमार अति विशिष्ठ अतिथि के रुप में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। 
उन्होंने बताया कि 12 फरवरी को पिहोवा में सरस्वती महोत्सव को लेकर सुबह 10 बजे एक शोभा यात्रा का आयोजन किया जाएगा और दोपहर 3 बजे सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री ऊमा भारती शिरकत करेंगी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल अध्यक्षता करेंगे और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में स्कूल के विद्यार्थियों और जाने-माने कलाकारों द्वारा हरियाणा की संस्कृति से जुड़े लोक नृत्यों की प्रस्तुति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों की तैयारियों के लिए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों की डयूटियां लगा दी गई हैं। सभी विभाग अपने-अपने स्तर पर तैयारियां पूरी करना सुनिश्चित करेंगे। इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। 
बॉक्स
जगह-जगह हुआ सरस्वती हैरीटेज यात्रा का स्वागत
सरस्वती हैरीटेज यात्रा का जगह-जहग स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि यमुनानगर से चलकर लोहार माजरा, भौर सैदां, मुर्तजापुर, चुनिया फार्म, संधौली से होती हुई पिहोवा में पहुंची। पिहोवा में राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी, थानेसर विधायक सुभाष सुधा के साथ-साथ पिहोवा भाजपा कार्यकारिणी के तमाम पदाधिकारियों व सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया। राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी व सभी मेहमानों ने सरस्वती तीर्थ पर स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की।
इसके बाद गांव भेरियां से होते यह यात्रा गुमथला गढ़ु, खेड़ी शीशगरां और थाना से होती हुई कैथल की तरफ अग्रसर हो गई।

No comments:

Post a Comment