Pages

Friday 29 January 2016

गांवों का विकास करने का लक्ष्य रखें नव-निर्वाचित जिप सदस्य : रजिनिकांतन

फोटो समाचार
गांवों का विकास करने का लक्ष्य रखें नव-निर्वाचित जिप सदस्य : रजिनिकांतन
उपायुक्त ने नव-निर्वाचित जिप सदस्यों को वितरित किए प्रमाण पत्र, सदस्य नियुक्त करेंगे जिप अध्यक्ष को 

कुरुक्षेत्र 29 जनवरी - जिला चुनाव अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सीजी रजिनिकांतन ने कहा कि जिला परिषद के नव-निर्वाचित सदस्य गांवों का विकास करने का लक्ष्य लेकर कार्य करें। सभी सदस्य अपने-अपने वार्डों में लोगों को साथ लेकर गांवों के विकास को प्राथमिकता दें। उपायुक्त सीजी रजिनिकांतन शुक्रवार को अपने कार्यालय में नव-निर्वाचित जिप सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित करने के उपरांत बातचीत कर रहे थे। 
उन्होंने नव-निर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएं और बधाई देेते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करने में जिला परिषद सदस्यों का सबसे महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। इसी उद्देश्य और उम्मीद के साथ ही लोगों ने अपने-अपने वार्ड से योग्य उम्मीदवार को जिताकर भेजा है। इसलिए सभी अपने-अपने वार्ड में अच्छा कार्य करें। प्रशासन की तरफ से सभी सदस्यों को हर संभव सहयोग दिया जाएगा। उपायुक्त ने वार्ड एक से नव-निर्वाचित जिप सदस्य सुरेंद्र माजरी, वार्ड 2 से रेणु बाला तंगौर, वार्ड 3 से सुकरम पाल, वार्ड 4 से कंवरपाल, वार्ड 5 से संदीप लाडा, वार्ड 6 से रीना देवी, वार्ड 7 से जगीर सिंह, वार्ड 8 से नफे सिंह, वार्ड 9 से मनीषा क्वात्रा, वार्ड 10 से परमजीत कौर, वार्ड 11 से रंजीत कौर, वार्ड 12 से गुरदयाल सनेहड़ी, वार्ड 13 से रितु रानी, वार्ड 14 से सविता, वार्ड 15 से रिंकु, वार्ड 16 से जसविंद्र कौर, वार्ड 17 से जसबीर सिंह को पंचायती राज संस्थाओं के नियमानुसार प्रमाण पत्र वितरित किए। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रभजोत सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कपिल शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

फोटो समाचार
अधीक्षक स्नेह लता की सेवानिवृति के उपलक्ष्य पर विदाई पार्टी आयोजित

कुरुक्षेत्र 29 जनवरी - जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग में 37 सालों की लम्बी सेवाओं के उपरांत अधीक्षक स्नेह लता की सेवा निवृति के उपलक्ष्य में जिला कार्यालय में एक विदाई पार्टी का आयोजन किया गया। अधीक्षक स्नेह लता 37 साल के कार्यकाल के उपरांत 31 जनवरी 2016 को सेवा निवृत हो जाएंगी। 
शुक्रवार को जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी सुनील कुमार ने कहा कि अधीक्षक स्नेह लता ने पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ विभाग में कार्य किया। अधीक्षक स्नेह लता समय की पाबंद थी और अपने कार्य को समय पर पूरा करती थीं। उन्होंने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए कहा कि विभाग उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखेगा। अधीक्षक स्नेह लता ने स्टाफ के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्टाफ के सभी सदस्यों ने उनका भरपूर सहयोग दिया और सुख-दुख में हमेशा साथ रहे। इस कार्यक्रम में एआईपीआरओ नरेंद्र सिंह, एआईपीआरओ धर्मेंद्र सिंह, लेखाकार बीजेंद्र सिंह, डीपीओ दिलबाग सिंह, डीआई गुलाब सिंह, शाहाबाद भजन पार्टी लीडर रमेश शर्मा, थानेसर भजन पार्टी लीडर दिलावर शर्मा, क्लर्क गुरपाल सैनी, क्लर्क रजवंत कौर आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इसे पूर्व डीआईपीआरओ सुनील कुमार व स्टाफ के सदस्यों ने अधीक्षक स्नेह लता व परिवार के सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस कार्यक्रम का संचालन डीपीओ दिलबाग सिंह ने किया और अधीक्षक के परिवार से राजकुमार ने स्टाफ के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अधीक्षक स्नेह लता के पति प्रेमचंद गुप्ता, पुत्र सचिन, भतीजा सतेंद्र गुप्ता व कार्यालय स्टाफ के सदस्य राज सिंह आईसीए, संजीव सैनी स्टेनो, डीआई विजय कुमार, बीपीडब्ल्यू बरखा राम, सेवा सिंह, रामफल, कलाकार रामफल शर्मा, महावीर सिंह, रमेश सांघी, सेवानिवृत क्लीनर प्रकाश सिंह, सदस्य राजकुमार, सेवादार कृष्णा कुमारी, तारा चंद, बलबीर सिंह, जगदीश शर्मा, प्रीतम कुमार, विक्रम सैनी, प्रदीप, गौरव आदि मौजूद थे।

डा. कल्पना चावला की याद में तारमंडल में कार्यक्रम एक फरवरी को 

कुरुक्षेत्र 29 जनवरी - हरियाणा राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद की तरफ से संचालित कल्पना चावला स्मारक तारामंडल में वैज्ञानिक डा. कल्पना चावला की 13वीं पुण्यतिथि पर एक फरवरी को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईसीटी के सीनियर एक्नोमिक एडवाईजर एवं ट्रेड एक्नोमिक्स एनवायरमेंट साईंस एंड टेक्नोलोजी युनाईटेड स्टेट एम्बेसी न्यू दिल्ली से जे गुलीश मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। यह जानकारी देते हुए तारामंडल के क्यूरेटर सुमित कुमार ने बताया कि आईसीटी के सीनियर इक्नोमिक एडवाईजर जे गुलीश के साथ अन्य मेहमान भी पहुंचेंगे।

No comments:

Post a Comment