Pages

Wednesday 20 January 2016

देशभक्ति गीतों व लोक संस्कृति की प्रस्तुति से गणतंत्र दिवस को बनाएंगे यादगार : किरण



फोटो समाचार
देशभक्ति गीतों व लोक संस्कृति की प्रस्तुति से गणतंत्र दिवस को बनाएंगे यादगार : किरण

स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए टैगोर स्कूल और पीटी शो व मार्च पास्ट के लिए अनाजमंडी में किया अभ्यास, उपमंडलस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत करें आमजन

पिहोवा 20 जनवरी - उपमंडल अधिकारी (ना.) डा. किरण सिंह ने कहा कि देशीभक्ति गीतों और लोक संस्कृति से ओत-प्रोत लोक नृत्य गणतंत्र दिवस समारोह को यादगार बनाएंगे। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कोई कमी न रहे और शानदार परेड का प्रदर्शन करने के लिए स्कूली विद्यार्थियों ने अनाजमंडी के प्रांगण में जमकर अभ्यास किया। इस समारोह को लेकर सभी विभाग अपने-अपने स्तर पर जोर-शोर से तैयारियां कर रहे हैं। 
एसडीएम डा. किरण सिंह ने बताया कि पीटी और परेड के लिए बुधवार को अनाजमंडी के प्रांगण में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने अभ्यास में भाग लिया। परेड में डीएवी कालेज एनसीसी विंग की टुकड़ी का नेतृत्व संदीप कुमार, एनसीसी सीनियर विंग की टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा रजनी, जुनियर विंग एनसीसी की टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय स्कूल के अजय कुमार, स्काऊट विंग की टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय स्कूल धूलगढ़ के विद्यार्थी पवन कुमार, स्काऊट की दूसरी टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय स्कूल के विद्यार्थी रवेश कुमार, गल्र्ज गाईड की टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा मनीष राणा करेंगी। इसके अलावा फ्लैग मार्च टुकड़ी का नेतृत्व डीएवी स्कूल के विद्यार्थी आधार शर्मा और बैंड की टुकड़ी का नेतृत्व बाबा श्रवण नाथ सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा रीतिका शर्मा करेंगी। 
उन्होंने कहा कि मार्च पास्ट व पीटी शो में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिहोवा, गुरू नानक देव अकेडमी, सीटी पब्लिक स्कूल, पंडित अनंत राम पब्लिक स्कूल, एसडी शिक्षा निकेतन, गीता मॉडल स्कूल, हिमालय पब्लिक स्कूल, लेजियम का प्रदर्शन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हरीगढ़ भोरख, जिम्नास्टिक का प्रदर्शन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ठसका मीरांजी, योगा का प्रदर्शन टैगोर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी करेंगे। इन सभी विद्यार्थियों ने डीपीई श्रीपाल बंसल, नरेश कुमार, कुलदीप शर्मा, हरदीप सिंह, चंद्रभान, बलजीत कौर, सुरजीत कौर व अश्विनी की देख-रेख में अभ्यास किया। उन्होंने बताया कि पहली रिहर्सल में करीब 900 विद्यार्थियों ने भाग लिया है और इस दौरान मार्केट कमेटी सचिव इस्माईलाबाद दलेल सिंह की तरफ से बच्चों को रिफ्रेशमेंट भी दी गई है। 

बॉक्स
8 स्कूलों के विद्यार्थियों ने टैगोर स्कूल में किया सांस्कृतिक कार्यक्रम का अभ्यास

टैगोर पब्लिक स्कूल के सभागार में गणतंत्र दिवस पर प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अभ्यास किया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रमों के चयन के लिए कमेटी के सदस्यों में शामिल बोधनी राजकीय स्कूल के प्रिंसीपल कश्मीर सिंह, उमाकांत शास्त्री, रामफल शर्मा ने विभिन्न स्कूलों की टीमों का चयन किया है। इस रिहर्सल के दौरान डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने ग्रुप सांग, भगवान परशुराम स्कूल के विद्यार्थियों ने हरियाणवी डांस, माऊंट लिटरा जी स्कूल के विद्यार्थियों ने कोरियोग्राफी, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर स्किट, बीएमएस ज्ञानदीप स्कूल की छात्राओं ने गिद्दा, टैगोर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने कोरियोग्राफी, संत ईशर सिंह अकेडमी के विद्यार्थियों ने भंगड़ा और डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय गान का अभ्यास किया। इस पर गुरू नानक देव अकेडमी के विद्यार्थियों की मार्शल आर्ट गतकां प्रस्तुति मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगी।

No comments:

Post a Comment