Pages

Monday 25 January 2016

गणतंत्र दिवस की परेड के लिए जवान तैयार एसडीएम करेंगी ध्वजारोहण,

गणतंत्र दिवस की परेड के लिए जवान तैयार
एसडीएम करेंगी ध्वजारोहण, पुलिस अधिकारी मुस्तैद, सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम, अधिकारियों की लगाई डयूटियां

पिहोवा 25 जनवरी - गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देने और इस राष्ट्रीय पर्व को गौरवमयी ढंग से बनाने के पुलिस, एन.सी.सी के जवानों ने पूरी तैयारी कर ली है। इस बार एसडीएम डा. किरण सिंह अनाजमंडी के प्रांगण में ध्वजारोहण करेंगी। इस समारोह के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। 26 जनवरी के समारोह को लेकर चल रही अंतिम तैयारियां का अधिकारी जायजा ले रहे हैं। इस समारोह को यादगार बनाने के लिए उपमंडल के करीब एक दर्जन स्कूल के 1000 से भी ज्यादा विद्यार्थी परेड, पी.टी.शो व सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेंगे।
तहसीलदार अनिल कुमार ने बताया कि 26 जनवरी समारोह के उपमंडल प्रशासन ने अपने स्तर पर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली है। प्रशासन ने इस समारोह में व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग-अलग अधिकारियों के नेतृत्व में कई कमेटियों का गठन किया गया है। इस कमेटी के साथ संबधित महकमे के कर्मचारियों को सब कमेटी में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय को अनाजमंडी के प्रांगण में मनाने के लिए उपमंडल के सभी लोगों को शिरकत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि परेड में डीएवी कालेज एनसीसी विंग की टुकड़ी का नेतृत्व संदीप कुमार, एनसीसी सीनियर विंग की टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा रजनी, जुनियर विंग एनसीसी की टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय स्कूल के अजय कुमार, स्काऊट विंग की टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय स्कूल धूलगढ़ के विद्यार्थी पवन कुमार, स्काऊट की दूसरी टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय स्कूल के विद्यार्थी रवेश कुमार, गल्र्ज गाईड की टुकड़ी का नेतृत्व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा मनीष राणा करेंगी। इसके अलावा फ्लैग मार्च टुकड़ी का नेतृत्व डीएवी स्कूल के विद्यार्थी आधार शर्मा और बैंड की टुकड़ी का नेतृत्व बाबा श्रवण नाथ सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा रीतिका शर्मा करेंगी। उन्होंने कहा कि मार्च पास्ट व पीटी शो में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिहोवा, गुरू नानक देव अकेडमी, सीटी पब्लिक स्कूल, पंडित अनंत राम पब्लिक स्कूल, एसडी शिक्षा निकेतन, गीता मॉडल स्कूल, हिमालय पब्लिक स्कूल, लेजियम का प्रदर्शन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जिम्नास्टिक का प्रदर्शन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ठसका मीरांजी, योगा का प्रदर्शन टैगोर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी करेंगे। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस परम्परागत ढंग से बनाने के लिए सभी अधिकारियों को ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वाह करने के निर्देश दिए हैं।

बाक्स:
व्यवस्था के लिए 9 अधिकारी नियुक्त

गणतंत्र दिवस पर स्वतंत्रता सेनानियों, वी आई पी, अधिकारियों, गणमान्य लोगों, पत्रकारों व अन्य व्यवस्था को लेकर एस डी एम डा. किरण सिंह ने तहसीलदार , नायब तहसीलदार, बी.डी.पी.ओ., मार्कीट कमेटी सचिव, पंचायती राज के उपमण्डल अधिकारी, नगरपालिका सचिव, बीईओ व एसडीओपीडब्ल्यूडी को नियुक्त किया है।

बाक्स:
एसडीएम होंगी समारोह की मुख्यातिथि

अनाज मण्डी पिहोवा में उपमण्डल स्तर पर मनाये जा रहे गणतंत्र दिवस समारोह में एसडीएम डा. किरण सिंह मुख्यातिथि होंगी।

No comments:

Post a Comment