Pages

Tuesday 15 March 2016

संस्कृति और संस्कारों का संगम करने में कलाकारों की अहम भूमिका : रामधारी

फोटो समाचार
संस्कृति और संस्कारों का संगम करने में कलाकारों की अहम भूमिका : रामधारी
जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति सदस्य रामधारी शर्मा ने किया ब्लाक स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ, कलाकारों ने किया लोगों का मनोरंजन और गीतों के माध्यम से किया सरकार की नीतियों का प्रचार
कुरुक्षेत्र 9 मार्च - जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्य रामधारी शर्मा ने कहा कि संस्कृति और संस्कारों का संगम करने में कलाकारों की अहम भूमिका रहती है। इस संगम में डूबकर ही युवा पीढ़ी को संस्कारवान बनाया जा सकता है। युवाओं को संस्कारित करने तथा संस्कृति को सरंक्षित करने के उद्देश्य से ही राज्य सरकार के आदेशानुसार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
वे बुधवार को सूचना, जन सम्पर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की तरफ से गांव थाना के शिव मंदिर परिसर में ब्लाक स्तरीय सांस्कृृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इससे पूर्व जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के ड्रामा पार्टी, पिहोवा भजन पार्टी, सूचीबद्ध भजन पार्टी संजीव एवं उसके सदस्य तथा थानेसर भजन पार्टी के लीडर दिलावर शर्मा व उनकी टीम के सदस्य राज शर्मा व राजकुमार ने बेहतरीन रंगारंग कार्यकम प्रस्तुत किया। ड्रामा इंस्पेक्टर गुलाब सिंह, कलाकार रामफल शर्मा, महावीर, सूरज बेदी, ओमप्रकाश आदि ने गीतों, भजनों के माध्यम से लोगों का खूब मनोरंजन किया तथा सरकार की नीतियों, योजनाओं को सबके समक्ष रखा। इतना ही नहीं, इन कलाकारों ने हरियाणा के पारम्परिक किस्सों और सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरुक करने का भी अनोखा प्रयास किया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखकर ग्रामीण गद्दगद्द हो गए। 
उन्होंने कहा कि हरियाणा की समृद्ध एवं सांस्कृतिक विरासत से जनता को पुन: रूबरू करवाने के उद्देश्य से ही राज्य के प्रत्येक जिला एवं खंडस्तर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से सरकार की कुछ महत्वपूर्ण सामाजिक एवं विकासात्मक योजनाओं को गीत एवं संगीत के माध्यम से जनता तक पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर गांव थाना की सरपंच शारदा देवी, चुनिया फार्म के सरपंच मनजीत सिंह, हरदेव सैनी, बलबीर गुज्जर, तेलु राम, बाली राम, सुनहरा राम आदि उपस्थित थे। 
जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक आज पंचायत भवन में 
कुरुक्षेत्र 9 मार्च - जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक 10 मार्च वीरवार को सुबह 11 बजे पंचायत भवन के सभागार में आयोजित की जाएगी। इस बैठक की अध्यक्षता खाद्य पूर्ति एवं वन राज्यमंत्री कर्णदेव कम्बोज करेंगे। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त सीजी रजिनिकांतन ने बताया कि पंचायत भवन में 10 मार्च को सुबह 11 बजे राज्यमंत्री कर्णदेव कम्बोज जन साधारण की शिकायतों का निवारण करेंगे। सभी अधिकारी समय पर पहुंचना सुनिश्चित करेेंगे।

No comments:

Post a Comment